Followers

शुक्रवार, 21 अक्तूबर 2011

कभी तुम ,कभी तुम्हारा चेहरा कहता है ....




  • मेरा नाम लेकर झूठ बोले, तो मुझे बता
    झूठ के बाद झूठ क्या बोलूं,पता तो रहे ये


    यह सत्ता का नशा होता ही ऐसा है । जिसे एकबार इसकी लत लग गयी फिर छूटती ही नहीं । सत्ता का स्वाद चख चुखा व्यक्ति इसके लिए रिश्ते नाते उसूल रसूल सबको अंगूठा दिखा देता है । गद्दाफी के लिए 42 साल भी कम पड़ गए । सामने मौत देखते हुए भी सत्ता का मोह नहीं छूटा ।
    भारत को गद्दाफियों को सँभल जाना चाहिए ।
     
    • अश्क जब अन्दर की ओर बह गये
      तो लहू को भी खारा कर गये

      दर्द जब रूह मे पैबस्त हो गया
      बेजार पिंजर तब ही ढह गया
     

    फेसबुक में सच और सर्च की सुविधा कम क्‍यों है, या है ही नहीं
     
     
    • पाकिस्तान को आतंकवाद ख़त्म करने के लिए कहना, किसी आदमी को आत्महत्या के लिए उकसाने जैसा है!


    गाँव का बदनाम दादा मर गया.
    चौपाल पर शोक सभा बुलाई गई.
    दस्तूर सबको मालूम था कि मरने वाले के बारे में भली बाँतें कही जानी है लेकिन इस दादा के बारे में किसी के पास कोई भली बात थी ही नहीं.
    अंत में गाँव के स्कूल के मास्टरजी को कहा गया वे किसी तरह रस्म कि पूर्ति करे.
    मास्टरजी खड़े हुए और बोले --' जागीर सिंह आज हमारे बीच नहीं है . हमें उसकी मौत का अफ़सोस है. जागीर सिंह एक नंबर का गुंडा, बदमाश, उठाईगिरा ,गिरहकट,ठग था लेकिन अपने छः भाइयों के मुकाबले में वह देवता था.
     
     
    • प्रधानमंत्री मन की बात बताकर स्थिति साफ करने लगे हैं, किन्तु अगर सीबीआई की भ्रस्टाचार विंग को लोकपाल से अलग रखा गया तो इससे दोनों के कामों में सामंजस्य नहीं रहेगा और सीबीआई का अभी की भांति दुरूपयोग भी होता रहेगा. ..क्या pm भ्रस्टाचार पर सुनवाई करने वाली लोकपाल जैसी एकमात्र और स्वतंत्र संस्था को मजबूती देंगे, वरना उनकी नीयत पर शक किया जायेगा.
     

    ओम जय जगदीश की आरती के रचयिता....
    ओम जय जगदीश की आरती के रचयिता....
     
     
     
     
     

    • सपने दे विच मिलिय माही
      मै गल विच पा लईयाँ बावां
      डर दी मारी अख ना खोला
      किते फेर विछ्ढ़ ना जावाँ
     
     
    • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने तीन गांवों असदुल्लापुर, चक शाहबेरी और देवला गांव का अधिग्रहण रद्द कर दिया...
     
    • इतना मलाई चाभने वाले पूछते हैं कि किरन बेदी के सपरेटा दूध पर फांफी (पपड़ी) क्यों जमी!
       

      अविनाशा बनाम @Dilip Mandal अगर किनारे बैठकर देखा जाए तो रोचक द्वंद्व है। न्‍यू मीडिया के लिहाज से कह रहा हूँ, कंटेट पर नहीं। अविनाश इस दुनिया के पुराने ट्राल हैं तथा दिलीप हाल में Troll बनने की ओर झुक रहे हैं... इसलिए तमाशा देखते रहिए...इसमें अभी कुछ और गिरावट आएगी।
       
      • कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की बयानबाजी से नाराज कांग्रेस की प्रदेश इकाई के सचिव हरीश अरोरा ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

        हरीश का आरोप है कि दिग्विजय लगातार ऐसे बयान दे रहे हैं जो जन भावनाओं के खिलाफ है। इससे पार्टी की छवि प्रभावित हो रही है। हरीश ने कहा, 'पहले वह आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के लिए सम्मानजनक भाषा का इस्तेमाल करते हैं, फिर मुंबई में
        शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे की शहादत पर सवाल खड़े करते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे पर भी गैरजिम्मेदाराना टिप्पणी की है।'

        हरीश ने आरोप लगाया, 'दिग्विजय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए पूरे राज्य को बर्बाद किया है। इसका खमियाजा कांग्रेस आज तक भुगत रही है। इसके अलावा भी कई अन्य कारण है जिनके चलते पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूं, जिनका बाद में खुलासा करुंगा।'
         
         
         
         
         
         
         

        देश की पहली महिला आई पी एस अधिकारी , तेज़ तर्रार पुलिस अधिकारी , देश ही नहीं विश्व भर में , भारत का , भारत की महिलाओं का , और उस दिल्ली पुलिस का मान सम्मान बढाने वाली , जिस दिल्ली पुलिस ने उन्हें जबरन अवकाश प्राप्ति की ओर धकेले जाते हुए चुपचाप देखा , और पूरे देश भर की शक्तिशाली महिलाओं ने भी , उस किरन बेदी ने हवाई यात्रा के खर्च में बेइमानी करके पैसे बनाए ....इस रिपोर्ट को एक आम पाठक के रूप में, मैं एक घटिया रिपोर्ट मानता हूं ..
         
         
       

1 टिप्पणी:

पोस्ट में फ़ेसबुक मित्रों की ताज़ा बतकही को टिप्पणियों के खूबसूरत टुकडों के रूप में सहेज कर रख दिया है , ...अब आप बताइए कि आपको कैसी लगे ..इन चेहरों के ये अफ़साने